Rajasthan : राजधानी जयपुर में तीन तलाक का आया मामला।

Rajasthan : राजधानी जयपुर में तीन तलाक का आया मामला।

राजधानी जयपुर के रामगंज थाना इलाके में तीन तलाक का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। साबुन वालों की गली निवासी महिला अफशीन ने इसे लेकर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। प्रकरण की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि अफशीन की शादी वर्ष 2017 में तौसीफ नाम के व्यक्ति के साथ हुई। शादी के कुछ महीने बाद ही अफशीन को उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने कम दहेज लाने का ताना देकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

इसके साथ ही अफशीन का पति तौसीफ बाइक लाकर देने की जिद करने लगा और मारपीट करना शुरू कर दिया। इस पर जब अफशीन ने अपने परिजनों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने का हवाला देकर अपने ससुराल पक्ष के लोगों से मारपीट नहीं करने की अपील की तो उसे ससुराल पक्ष ने बाइक और 5 लाख रुपए लेकर आने के बात कहकर घर से बाहर निकाल दिया। वर्ष 2021 से अफशीन अपने मायके में ही रह रही है और कुछ दिनों पूर्व उसे उसके पति तौसीफ ने एक नोटिस भेजकर, उसमें तीन तलाक लिख गैरकानूनी तरीके से तलाक भेजा है।

यह भी पढ़ें :   Karauli : फायरिंग और मारपीट के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर एसपी को सौंपा ज्ञापन।

इस पर जब अफशीन ने पति तौसीफ से बात की तो उसने दूसरी शादी करने की बात कही। इसके साथ ही ससुराल पक्ष की ओर से की जा रही दहेज की मांग को पूरा करने के बाद ही उसे अपनाने के लिए कहा। इस पर अफशीन ने तौसीफ और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया। इससे नाराज होकर तौसीफ ने अफशीन को गैरकानूनी तरीके से तीन तलाक दे दिया।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : इसीलिए तो कहते हैं पुलिस सत्ता के दबाव में काम करती है।

इसके बाद अफशीन ने रामगंज थाने पहुंच तौसीफ के खिलाफ गैरकानूनी तरीके से तीन तलाक देने का मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करना शुरू किया है।