Kota : कोटा में राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता आज

कोटा में राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता आज
कोटा। न्यूज़. कोटा में शनिवार को राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह 49वीं मिस्टर राजस्थान प्रतियोगिता श्रीनाथपुरम स्थित यूआईटी ऑडिटोरियम में सुबह 9.बजे शुरू होगी। प्रतियोगिताओं में भाग लेने प्रदेश भर से 200 महिला और पुरुष प्रतियोगी शुक्रवार को कोटा पहुंच चुके हैं। शुक्रवार को सभी का नाप तौल किया गया। यह सभी शनिवार को ही अपने शरीर शौष्ठव का प्रदर्शन करेंगे।
यह जानकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन यादव ने शुक्रवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी।
यादव ने बताया कि इस दौरान 24वीं जूनियर मिस्टर राजस्थान तथा वुमंस फिटनेस फिजिक, वुमंस मॉडल फिजिक केटेगरी की प्रतियोगिताएं भी होंगी।
51 हजार का इनाम
पत्रकार वार्ता में कार्यक्रम संयोजक ईश्वर शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को 51 हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा रनर अप को 21 हजार, प्रथम रनर अप और बेस्ट पोजर, मोस्ट इंप्रूव्ड बॉडी बिल्डर, मेंस स्पोर्ट्स फिजिक केटेगरी में विजेताओं को 11 हजार की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। वहीं मेंस फिटनेस फिजिक, मेंस एथलिटिक, वुमंस फिटनेस फिजिक, वुमंस मॉडल फिजिक सीनियर मिस्टर राजस्थान के 9 भारवर्ग में भी विजेताओं को नकद राशि दी जाएगी।
खेलों के लिए मिले जमीन
पत्रकार वार्ता में एसोसिएशन के सचिव अशोक औदीच्य ने सरकार से मांग की कि कोटा में सभी खेलों को पर्याप्त मैदान उपलब्ध कराए जाएं। अशोक कहा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को जयपुर में जमीन
देकर स्टेडियम बनवाया जा रहा है। अशोक ने बताया कि जमीन के लिए बॉडी बिल्डिंग के साथ अन्य खिलाडियों की कमेटी सरकार के सामने प्रस्ताव रखेगी। जिसमें पूर्व ओलंपियन बलदेव सिंह, फरीद अजदानी, भीष्म कुमार, मुरारी चतुर्वेदी, भारतीय टीम के कप्तान सत्यप्रकाश यादव, सीनियर बॉडी बिल्डर प्रेमचंद डांगरा समेत अन्य लोगों को शामिल होंगे।