SawaiMadhopur: एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण एवं क्षमतावर्धन कार्यक्रम आयोजित

एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण एवं क्षमतावर्धन कार्यक्रम आयोजित
सवाई माधोपुर, 14 दिसम्बर। सिंचाई प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान कोटा (आईएमटीआई) एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधन इकाई सवाई माधोपुर के तत्वाधान में अटल भू-जल योजना के तहत जिले में ब्लॉक स्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण एवं क्षमतावर्धन कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार रामराज मीना की अध्यक्ष्ता में जिला परिषद सभागार में हुआ।
संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार ने बताया कि अटल भूजल योजना का मुख्य उद्देश्य भूजल प्रबंधन करना है। इस दौरान नोडल अधिकारी सुरेश सिंह ने अटल भूजल योजना का परिचय उद्देश्य एवं गतिविधियां और डब्ल्यू.एस.पी. एमआईएस पोर्टल के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। साथ ही उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्याे के भौतिक लक्ष्य एवं प्राप्त लक्ष्य के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम में गिरते हुए भूजल स्तर को रोकने पर जोर दिया गया।
कार्यक्रम में मृदा एवं भू संरक्षण विभाग की सोभना बिसेन, वन विभाग के विजय सिंह, जल संसाधन विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं अटल भूजल योजना के सभी सहभागी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा उनके विभाग की कार्य योजनाओ के भौतिक लक्ष्य एवं प्राप्त लक्ष्य के बारे में जानकारी दी गई।
कार्यक्रम के अंत में जल संसाधन सिंचाई प्रशिक्षण संस्थान कोटा के सहायक निदेशक पंकज खजोतिया ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले समस्त कृषि पर्यवेक्षक एवं अधिकारियों/कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।
फोटो कैप्शन:- 14 पीआरओं 3 कार्यक्रम में जानकारी देते हुए।
—000—